Headlines
Loading...

Tiktok Se paise kaise Kamaye. :-


Tiktok Se paise kaise Kamaye

Tiktok Se paise kaise Kamaye


 Tiktok se Paise kaise Kamaye agar Aapko bhi tiktok Se Paisa kamana chaahte ho to is article ke steps ko follow Kare.


2017 में Android और iOS के लिए रिलीज़ होने के बाद से वीडियो शेयरिंग TikTok ऐप ने लोकप्रियता में भारी वृद्धि की है। उनके अपने शब्दों में, "Tok, शॉर्ट-फॉर्म मोबाइल वीडियो के लिए दुनिया का प्रमुख गंतव्य है।" TikTok के पीछे का विचार लोगों के लिए है। अपने स्मार्टफ़ोन का उपयोग करके शीघ्र और आसानी से लघु वीडियो बनाने में सक्षम है, जिससे हर कोई मीडिया निर्माता बन सकता है। जुलाई 2019 तक, ऐप के 500 मिलियन से अधिक सक्रिय मासिक उपयोगकर्ता हैं, जो इसे वीडियो निर्माण की दुनिया में अग्रणी दावेदार बनाता है।

जैसा कि बहुत से हर इंटरनेट-आधारित प्रवृत्ति के साथ होता है, यह सवाल जल्दी से टिकटोक के साथ आया: क्या आप इस चीज़ पर पैसा कमा सकते हैं? जवाब है कि हां, आप निश्चित रूप से कर सकते हैं। जबकि टिकटोक विशेष रूप से मुद्रीकरण के आसपास नहीं बनाया गया है और रचनाकारों को आय की धाराएं प्रदान कर रहा है, ऐप बहुत ही व्यावसायिक-अनुकूल है और प्लेटफॉर्म का उपयोग करके रचनात्मक रूप से एक अच्छा जीवन जीना संभव है। इस लेखन (जुलाई 2019) के अनुसार, टिकटोक विज्ञापन राजस्व को रचनाकारों के साथ साझा नहीं करता है, लेकिन आसन्न रूंबल्स हैं कि यह बदलने जा रहा है, और यह ऐप अधिक YouTube जैसा दृष्टिकोण लेगा, जिससे सफल रचनाकारों को सीधे राजस्व प्राप्त करने की अनुमति मिलेगी उनके वीडियो

इस लेख में, मैं उन बुनियादी तरीकों के बारे में चर्चा करूँगा जिनमें से कोई व्यक्ति टिकटॉक पर पैसा कमा सकता है। कृपया ध्यान दें कि कोई "जादुई फॉर्मूला" या गेट-रिच-क्विक स्कीम नहीं है; कोई गुप्त तकनीक नहीं है जो आपको हर दिन एक टीकटॉक वीडियो पोस्ट करने और एक महीने में अपने टस्कन विला में भूमध्य सागर में स्पीडबोट पर सवारी करने की अनुमति देती है। अगर वहाँ था, तो मैं आपको इसके बारे में नहीं बताते हुए इसका उपयोग कर रहा हूँ बल्कि, मैं मूल बातें करने जा रहा हूं और आपको मंच के मुद्रीकरण के बारे में सोचने के लिए कुछ सुझाव देने वाला हूं, ताकि आप तय कर सकें कि कैसे आगे बढ़ना है। TikTok पर पैसा कमाना कहीं और पैसा बनाने जैसा है - इसके लिए काम, रचनात्मकता, कुछ किस्मत, और - सबसे गंभीर रूप से - मूल्य पैदा करने की आवश्यकता होती है, ताकि अन्य लोग जो आप कर रहे हैं उसका हिस्सा बनना चाहते हैं। यदि आप मूल्य नहीं बनाते हैं, तो आप पैसा नहीं बनाते हैं।

As a influencer (Ek Influencer banke)


"Influencer" ऑनलाइन होने के नाते वास्तव में आपकी ऑनलाइन उपस्थिति के मुद्रीकरण के लिए एक वैध दृष्टिकोण है, हालांकि "Influencer" शब्द ने हाल के महीनों में बहुत सारे बुरे अर्थ प्राप्त किए हैं। मुख्य रूप से ऐसा इसलिए है क्योंकि कभी-कभी ऐसा लगता है कि हर आधे-अधूरे युवक या युवती ने फैसला किया कि वे "इन्फ्लुएंसर" बनना चाहते हैं, इंस्टाग्राम पर 50,000 नकली अनुयायियों को खरीदता है, और फिर वास्तविक वस्तुओं और सेवाओं के निर्माताओं को उन्हें सौंपने की कोशिश करता है। समीक्षा और प्रदर्शन के बदले में। जब तक आप किम कार्दशियन नहीं हैं, हालांकि, अपने प्रभाव और प्रसिद्धि पर जोर देकर केवल प्रभावशाली और प्रसिद्ध बनना मुश्किल है।

Related article :-
Tiktok par followers kaise badhaye.

सच्चे प्रभावित व्यक्ति वे लोग होते हैं जिनके पास वास्तविक मानव लोगों की वास्तविक जैविक अनुवर्ती होती है जो वास्तव में "प्रभावित करने वाले" का सम्मान और सम्मान करते हैं जब वे अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्र के बारे में बात करते हैं। बड़े और छोटे पैमाने पर, दुनिया में बहुत सारे सच्चे प्रभावकार हैं। जिस दोस्त के पास आपका संगीत स्वाद है, जिसका आप पर भरोसा है - वह व्यक्ति एक प्रभावशाली व्यक्ति है, चाहे आपके तीन अन्य "प्रशंसक" हों जैसे आप या तीन मिलियन। प्रमुख अखबारों (या यहां तक ​​कि मामूली) के लिए खाद्य आलोचक आमतौर पर प्रभावित होते हैं, जैसा कि फिल्म समीक्षक हैं। बड़े पैमाने पर, मार्था स्टीवर्ट एक बार एक बहुत शक्तिशाली प्रभावशाली व्यक्ति था, और उसके पास अभी भी बहुत कुछ है। ओपरा विन्फ्रे शायद सबसे दूरगामी प्रभावित करने वाला था; उनके शो पर एक पुस्तक का उल्लेख मात्र एक # 1 बेस्टसेलर और लेखक को अपने आप में एक मीडिया फिगर में बदलने के लिए पर्याप्त था। आज यह रुझान छोटे प्रभावितों की ओर हो रहा है, लेकिन अभी भी काफी पहुंच वाले लोग हैं।

कुछ ऐसे नोटिस करें जो मेरे द्वारा बताए गए सभी प्रभावितों में हैं? वे सभी अपनी राय के साथ मूल्य जोड़ते हैं। आप अपने संगीत से जुड़े दोस्त की बात नहीं सुनते क्योंकि उसकी एक शांत वेबसाइट है या क्योंकि आपके अन्य दोस्तों ने आपको बताया कि वह बहुत अच्छी है, आप उसकी बात सुनें क्योंकि आपने पाया कि उसका वास्तव में अच्छा स्वाद है, और इसलिए जब वह सिफारिश करती है तो एल्बम या एक कलाकार जिसे आप जानते हैं कि यह अच्छा होगा। वह हर बार आपके मुंह को खोलने के लिए समय और पैसा बचा रही है, और इसीलिए आप उस पर ध्यान देते हैं।


खाद्य समीक्षक और फिल्म समीक्षक लोगों को भद्दे रेस्तरां और बुरी फिल्मों से दूर करते हैं और अच्छे लोगों की ओर बढ़ते हैं। वे एक राय होने से दुनिया में मूल्य जोड़ते हैं जो खुद को आमतौर पर विश्वसनीय मध्यस्थ साबित करता है कि क्या कुछ आपके समय और धन के लायक है या नहीं। मार्था स्टीवर्ट अद्भुत व्यंजनों और शानदार शिल्प परियोजनाओं का निर्माण करती है, जिनकी लोगों को इच्छा हो सकती है। ओपरा विनफ्रे ने लगभग हमेशा पुस्तकों और लेखकों की सिफारिश की जो वास्तव में वास्तव में बहुत अच्छे थे।

इसलिए, जबकि "इन्फ्लुएंसर्स" वास्तविक हैं, और यह पूरी तरह से संभव है कि आप एक हो सकते हैं, आपको इस तथ्य से अवगत होना होगा कि यदि आप अपनी राय देने के आधार पर मूल्य नहीं जोड़ रहे हैं, तो आप वास्तव में कुछ भी नहीं कर रहे हैं प्रभावशाली लाइन में सार्थक, और आप भाग्य या हेरफेर के माध्यम से अन्य लोगों को हासिल करने या बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं। आपके पास वास्तव में कहने लायक कुछ है।

यदि आपके पास कहने के लिए कुछ सार्थक है, और आपके पास वास्तविक मनुष्य हैं, जो आपकी राय पर ध्यान देते हैं, तो टिकटोक आपको ऐप में अपने वीडियो दिखावट के मुद्रीकरण की एक बहुत ही सरल विधि देता है। आपको केवल उन उत्पादों और सेवाओं की अनुशंसा करने की आवश्यकता है जिन्हें आप वास्तव में उपयोग करते हैं और सोचते हैं कि वे अच्छे हैं; उन ब्रांडों, स्टोरों, कलाकारों या कलाकारों को उनके उत्पाद या सेवा की वकालत की भरपाई करने में आपको बहुत खुशी होगी। आपको वास्तव में बड़े और निम्नलिखित कार्य करने की आवश्यकता है - आपके द्वारा टिंडर पर आने वाले बहाना बनाने वाले अनुयायियों का एक समूह बस इसे काटने के लिए नहीं जा रहा है। लेकिन एक वास्तविक प्रभावशाली उपस्थिति के साथ, आप आसानी से किसी और के उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए एक शॉट पर हजारों या हजारों डॉलर कमा सकते हैं।

ध्यान दें कि ब्रांडिंग सौदों को स्वीकार करने और अपने अनुयायियों को सौदे का खुलासा नहीं करने से बहुत सारे प्रभावक मुसीबत में पड़ गए हैं। हालांकि यह कुछ लोगों के लिए आपकी राय के मूल्य को कम कर देता है, मुझे लगता है कि लंबे समय में आपको यह बताना होगा कि आप इस प्रकार के सौदों को स्वीकार कर रहे हैं, क्योंकि एक सौदे से नतीजे का पता चल रहा है कि आप खुलासा नहीं करते हैं बहुत बड़ा घोटाला जो आपकी प्रतिष्ठा को बुरी तरह से नुकसान पहुंचाएगा, पहली बात यह है कि आपको बहुत प्रभावित करता है।

Live streaming Kare.


मुख्य रूप से संगीत प्रदर्शन (चाहे लिप-सिंकिंग या लाइव) के आसपास उन्मुख, TikTok पर लाइव स्ट्रीमिंग live.ly URL के माध्यम से होती थी, लेकिन तब से संगीत के लिए स्थानांतरित हो गया है। वास्तविक विनिमय दरें समय के साथ बदलती रहती हैं, लेकिन मूल प्रणाली सरल है: टिकटोक उपयोगकर्ता इन-ऐप खरीदारी के माध्यम से वास्तविक धन का उपयोग करके "सिक्के" खरीद सकते हैं। तब वे अपने सिक्कों (और अन्य व्युत्पन्न इन-ऐप मुद्राओं) का उपयोग टिक्कॉक रचनाकारों को टिप करने के लिए कर सकते हैं, संक्षेप में उन्हें कुछ अच्छी लाइव सामग्री बनाने के लिए धन्यवाद के रूप में वास्तविक धन की एक छोटी राशि प्रदान करते हैं। टिकटोक टिप के मूल्य का 80% लाइव स्ट्रीम करने वाले व्यक्ति को देता है, अपना खाता बनाता है (और संयोगवश, ब्रांडों को संकेत देता है कि यह व्यक्ति वास्तव में प्रभाव में बढ़ रहा है।)

यह आम तौर पर एक भाग्य नहीं है लेकिन यह एक आय स्ट्रीम हो सकता है, हालांकि आपको नकद के बजाय डिजिटल उपहार के रूप में पैसा लेना होगा; हालाँकि, इसे हार्ड हार्ड मनी में बदलना मुश्किल नहीं है।

 अपने खुद के व्यवहार को बढ़ावा देना / अपनाना




यह संभवत: अधिकांश लोगों के लिए टिकटॉक के माध्यम से पैसा कमाने का सबसे यथार्थवादी तरीका है, यहां तक ​​कि एक विशाल निम्नलिखित को संचित किए बिना और एक राष्ट्रीय स्तर का प्रभावकारक बन जाता है। रहस्य व्यवसाय या स्टोर की कुछ अन्य पंक्ति है, और अपने उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने और बेचने के लिए, या अपने मौजूदा व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए टिकटॉक का उपयोग बिल्कुल मुफ्त तरीका है। बड़ी बात यह है कि यह किसी भी (कानूनी) व्यवसाय या सेवा के बारे में हो सकता है, चाहे वह नीड़, चालाक, तकनीकी, या सिर्फ पागल हो।


उदाहरण के लिए, आपके पास एक रिवर राफ्टिंग सेवा हो सकती है, जो हर गर्मियों में कोलोराडो नदी की यात्रा पर लोगों को ले जाती है। ठीक है, आप अपने द्वारा की जाने वाली प्रत्येक बेड़ा यात्रा के वीडियो ले सकते हैं, और 15-सेकंड की क्लिप दिखा सकते हैं कि लोगों को कितना मज़ा आ रहा है। पोस्ट करें कि TikTok पर, कुछ प्रचार फ़्रेमों के साथ, जहाँ आप हैं, आपके संपर्क में कैसे रहें, आप क्या चार्ज करते हैं, और जब आपकी अगली यात्रा होती है, और आप अपनी बुकिंग को जादू की तरह भर पाते हैं। टिकटोक आपको सीधे किसी भी चीज़ के लिए भुगतान नहीं कर रहा है, लेकिन आपका व्यवसाय अब रेफरल और नए ग्राहकों पर हजारों डॉलर कमा रहा है जिन्हें आप अपने वीडियो के साथ आकर्षित कर रहे हैं। (और निश्चित रूप से आप वीडियो को अपने फेसबुक पेज, अपने यूट्यूब चैनल आदि पर भी डाल सकते हैं)

एक अन्य उदाहरण वह है जिसका शिल्प व्यवसाय है - कहते हैं कि आप पिघले हुए कांच के साथ शांत कांच की मूर्तियां बनाते हैं। आप अपनी तकनीक दिखाते हुए सुपर-फास्ट हाउ-आई-डू-इट वीडियो बना सकते हैं (और आप इस पर कितने अच्छे हैं, अपने सबसे अच्छे और सबसे सुंदर काम को उजागर करते हैं) और लापरवाही से उल्लेख करते हैं कि आप इन मूर्तियों को अपनी वेबसाइट के माध्यम से भी बेचते हैं, जो तब आप के लिए एक लिंक प्रदान करें। न केवल कैसे-कैसे वीडियो आपके काम को पसंद करने वाले लोगों को आकर्षित करते हैं, बल्कि आप सीधे अपने वीडियो से उत्पाद बेच सकते हैं, और आपके द्वारा बैंडविड्थ के लिए भुगतान करने के बजाय, TikTok आपके लिए इसे कवर करता है।

अंत में, आप किसी भी व्यवसाय को मूल रूप से विज्ञापित कर सकते हैं, भले ही वह ऐसा कुछ न हो जो वीडियो में अच्छी तरह से अनुवाद करता हो। मज़ेदार, रचनात्मक, या संगीत की दृष्टि से बहुत बढ़िया वीडियो डालकर, आप सभी का ध्यान आकर्षित करेंगे - और फिर आपके उत्पाद या सेवा को अंतिम रूप देने के लिए आपके पास कुछ फ़्रेम हो सकते हैं।

Referral links share Kare.



यदि आप इसे सही करते हैं, तो अमेज़ॅन रेफरल लिंक से बहुत पैसा बनाना संभव है, हालांकि कुछ लोग इस सुझाव से भ्रमित हो सकते हैं कि आप इसे टिक टोक पर कर सकते हैं। जब आपके वीडियो और आपके बायो में लिंक नहीं होंगे, तो आप कुछ भी कैसे प्रचारित करेंगे? आप अपने दर्शकों से उम्मीद कर सकते हैं कि वे कड़ी मेहनत से इस लिंक को लिखें और फिर इसे हाथ से ब्राउजर में टाइप करें - और अगर उन्होंने ऐसा किया, तो भी इससे आपका अमेज़न अकाउंट ख़त्म हो सकता है! अमेज़ॅन के नियम किसी भी लिंक सिस्टम को प्रतिबंधित करते हैं जो उन्हें यह बताने या बताने में सक्षम बनाता है कि एक दिया लिंक कहां से आया है। एक मैनुअल लिंक प्रविष्टि सिर्फ इतना है कि - आप चाहते हैं कि आपके दर्शक क्लिक करें और / या टैपिंग करें, नीचे नहीं लिख रहे हैं और पुनः प्राप्त नहीं कर रहे हैं। तो हम इसे कैसे करते हैं?

आपका बायो वह प्राथमिक स्थान है जहाँ आप टिकटॉक पर लिखित जानकारी दे सकते हैं। (आप अपने वीडियो में पाठ जोड़ सकते हैं, लेकिन यह स्वयं वीडियो से विचलित करने के लिए जाता है।) हालांकि, आपके जैव पृष्ठ पर लिंक नहीं हो सकते हैं, या तो आपके पास पाठ हो सकता है, लेकिन यह क्लिक करने योग्य / टैप करने योग्य नहीं है। उपयोगकर्ता इसे बाद में किसी ब्राउज़र में कॉपी और पेस्ट करने के लिए भी नहीं चुन सकते हैं। तो आप क्या कर सकते हैं? मूल रूप से, आप एक संक्षिप्त पाठ स्ट्रिंग पर अपने जैव पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं: यदि आपका मूल URL अनैतिक या गैर-आकर्षक है, या सिर्फ आकर्षक URL है, तो यह आकर्षक और छोटा होने पर, आपके संबद्ध विपणन लैंडिंग पृष्ठ पर एक छोटा URL है।

अपने सहबद्ध विपणन लैंडिंग पृष्ठ पर, आप वास्तविक अमेज़ॅन रेफरल लिंक डालते हैं। आप निश्चित रूप से अपने URL में टाइप करने के बारे में लोगों को खुश नहीं होने से कुछ बिक्री की गति खोने जा रहे हैं - इसलिए जितना छोटा और मीठा आप उस URL को बना सकते हैं, उतना ही बेहतर होगा। अपने लिंक को पार करना अब आपके वीडियो दर्शकों के लिए सही सहबद्ध लिंक सुनिश्चित करने का एक मामला बन गया है। कहते हैं कि आपने जस्टिन बीबर के गाने का 20 सेकंड का लिपसिंक किया है। यह शायद आपके पृष्ठ पर जाने और अमेज़ॅन से फुटबॉल उपकरण ऑर्डर करने के लिए किसी को प्रेरित करने के लिए नहीं जा रहा है - लेकिन यह उन्हें सीधे जस्टिन की एल्बम खरीदने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

TikTok पर पैसा बनाने के लिए कोई अन्य सुझाव मिला? हम नीचे टिप्पणी में उनके बारे में सुनना पसंद करेंगे!

Watch this Video👇👇👇for better understanding.



Friends agar Aapko ye jaankari PASAND AAYI ho to apne dosto ke saath share karna na bhule.

Jay hind 🇨🇮 Jay Bharat🇨🇮

0 Comments: